किसी ने सुनायी कवितायें तो किसी ने अपनी कॉमेडी से ख़ूब हँसाया, जमशेदपुर में मिड नाइट डायरी का पहला ओपन माइक।

By - हिंदी डाकिया


मिड नाईट डायरी जमशेदपुर

ला ग्रैविटी कैफ़े में जमशेदपुर के पहले माइक सेशन का आयोजन किया गया। इस ओपन माइक में शहर के युवा लेखकों, कवियों और कॉमेडीयंस ने अपना टैलेंट दिखाया। आर्मी रोड स्थित ला ग्रविटी में ये कार्यक्रम मिड नाइट डायरी  www.midnightdairy.in की ओर से आयोजित किया गया। इस ओपन माइक सेशन को  जमशेदपुर में ऑर्गनाइज करने का ये छोटा सा प्रयास उन लोगों के लिए है जिनमें टैलेंट तो खूब है लेकिन कभी उसे दिखाने का मौका नहीं मिला। 

अभिषेक गुप्ता

मिड नाइट डायरी के द्वारा जमशेदपुर में किये गए पहले ओपन माइक में मुंबई हैबिटैट सेंटर में परफ़ॉर्म करने वाले अभिषेक गुप्ता ने भी शिरकत की। अपनी परफ़ोरमेंस से सबको बाँधने के अलावा अभिषेक ने सभी प्रतिभागियों को ओपन माइक सेशन में परफ़ॉर्म करने के कुछ टिप्स भी दिये। यह पहला मौक़ा था जब अभिषेक अपने शहर में गेस्ट पोयट की तरह परफ़ॉर्म कर रहे थे। 


अदिति और शंकर जिन्होंने जमशेदपुर में मिड नाईट डायरी का कार्यभार संभाला।


मिड नाइट डायरी द्वारा आयोजित ला ग्रैविटी कैफ़े जमशेदपुर के पहले ओपन माइक में मिड नाइट डायरी का साथ अदिति चटेर्जी, शंकर पांडेय और टीम ने दिया। मुंबई हैबिटैट सेंटर से अभिषेक गुप्ता के अलवा ओपन माइक में अदिति चटेर्जी, शंकर पांडेय, दीपक झा, प्रिया मेहरा(सिमरन), अभिषेक शर्मा, आशीष झा, लोकेश तांती, दिव्या कमल, उत्तम, सौरव, श्वेता दास, संदीप कश्यप, आस्मा खान, कुमार सत्या, मनोरंजन और त्रिपसा घोष भी शामिल रहे।


प्रोग्राम में जमशेदपुर से ही नहीं भुवनेश्वर और हज़ारीबाग़ से भी युवा कलाकारों ने शिरकत की। इसके साथ ही जमशेदपुर रेड एफ़एम से आर जे राज ने भी सबका ख़ूब मनोरंजन किया। ओपन माइक में आस्मा खान ने लाइव पेंटिंग बनाकर सबकी तालियाँ बटोरी। लोकेश तांती, रूपेश महोरे ने सबको अपनी स्टैंड-अप कॉमेडी से सबको लोटपोट किया। 

अस्मा खाना लाइव पेंटिंग बनाते हुए।


पहले ओपन माइक की सफलता और टीम का उत्साह देखते हुए मिड नाइट डायरी, दिल्ली से अमन सिंह कुशवाहा (फ़ाउंडर, मिड नाइट डायरी) ने बताया कि अब इस तरह से ओपन माइक सेशन जल्दी ही राँची, और धनबाद में भी आयोजित किए जाएँगे। अमन ने बताया कि २५ जनवरी को मिड नाइट डायरी का ऐसा ही ओपन माइक सेशन बरेली में आयोजित किया गया है।

जिसकी डिटेल्स मिड नाइट डायरी के फ़ेसबुक पेज https://www.facebook.com/midnightdiaryofficial/ से ली जा सकती है।



Comments