पाकिस्तान का ये नेता वोट मांगने में भारतीय नेताओं से कई ज्यादा आगे हैं।



फ़ोटो - फेसबुक

चुनाव के वक्त लोगों के घर जाकर या फिर सड़कों पर घूम-घूम कर नेताओं को वोट मांगते हमने अक्सर देखा है। लेकिन नाले के गंदे पानी में लोट कर वोट मांगने का अजीबोगरीब तरीका शायद ही पहले कभी देखा या सुना हो। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। इस बीच कराची में एक निर्दलीय प्रत्याशी जनता से वोट मांगने के लिए नाले के गंदे पानी में लेट गए हैं। एन-243 निर्वाचन क्षेत्र से ताल ठोक रहे अयाज मेमॉन मोतीवाला ने जनता से वोट मांगने के लिए अनूठा तरीका अपनाया है। अयाज का कहना है कि उनके क्षेत्र की जनता सीवेज की गंदगी से परेशान है। मौजूदा सरकार उनके क्षेत्र की जनता की परेशानियों से आंखें मूंदी हुई है। इसलिए वो जनता की परेशानियों को समझते हैं और इस बार निर्दलीय चुनावी ताल ठोक रहे हैं।

जनता से वोट मांगने के लिए नेता जी सीवेज के गंदे नाले में लोट गए। नाले में लेटे हुए निर्दलीय प्रत्याशी अयाज ने अपना फोटो भी फेसबुक पर शेयर किया है। फेसबुक पेज पर अपना फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि सफाई हमारा आधा ईमान है या गंदगी?… मोतीवाला ने अवामी हुकूक के लिए… गंदगी से निजात के लिए… गटर के पानी में उतर कर यूनीक प्रोटेस्ट किया। वोट दो सफाई लो… पाकिस्तान बचा लो प्लीज।’ एक खास बात यह भी है कि अयाज अपना भाषण कूड़े के बीच खड़े होकर भी देते हैं। अयाज ने नाले के पानी में लेट कर अपना एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में उनके हाथ में पाकिस्तान का झंडा भी नजर आ रहा है।

अयाज मेमॉन मोतीवाला के वोट मांगने का यह तरीका पाकिस्तान में लोगों के बीच काफी फेमस भी हो चुका है।  नाले में लेटे नेताजी को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा हो रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। कई लोग अयाज के इस तरह से वोट मांगने से खफा भी हैं। कई लोगों का कहना है कि चुनाव प्रचार करने के नाम पर अयाज ड्रामा कर रहे हैंं।








साभार - जनसत्ता ऑनलाइन 







Comments