पांच खबरें हर रोज।







गुवाहाटी से दिल्ली आने वाली एयर एशिया की फ्लाइट में नवजात का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मामले की पड़ताल के लिए दिल्ली पुलिस और एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसी जांच में जुट गई हैं। पुलिस सीसीटीवी की जांच कर रही है। शव मिलने की सूचना हवाई जहाज के क्रू सदस्यों ने तत्काल एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी। एयरपोर्ट अथॉरिटी से सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
________________________________________

भोपाल: मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर सहित पांच शासकीय मेडिकल कॉलेजों के लगभग 1500 जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को सामूहिक तौर पर इस्तीफा दे दिया. जूनियर डॉक्टर मानदेय बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर हैं.

________________________________________


मेहसाणा: गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को भाजपा विधायक के दफ़्तर में तोड़फोड़ के लिए दोषी पाया गया है. विसनगर अदालत ने हार्दिक को दो साल की सजा सुनाई है और इसके अलावा 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. हालांकि सज़ा के बाद उन्हें तुरंत ज़मानत मिल गई.

_______________________________________


हैदराबाद: राजस्थान के अलवर में गो-तस्कर होने के संदेह के चलते एक मुस्लिम व्यक्ति को मारे जाने की घटना पर मचे शोरगुल के बीच तेलंगाना से भाजपा विधायक ने कहा कि जब तक गाय को ‘ राष्ट्र माता ’ का दर्जा नहीं मिलता तब तक पीट-पीटकर मारने जैसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

________________________________________

औरंगाबाद में मराठा आरक्षण की मांग कर रहे एक प्रदर्शनकारी की आत्महत्या के बाद बुलाए गए राज्यव्यापी बंद को वापस ले लिया गया है। मराठा क्रांति मोर्चा ने यह बंद बुलाया था और दिन भर हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद इसे वापस लेने का फैसला किया गया। 
________________________________________


हिंसा, आगजनी और पथराव के बाद वापस लिया गया मराठा आरक्षण आंदोलन।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोर्चा ने दावा किया है कि वह यह संदेश देने में सफल रहा है कि उसे मुंबई को बंद करने के लिए किसी राजनीतिक दल के समर्थन की जरूरत नहीं है।




Comments