पाँच खबरें हर रोज।




नई दिल्ली: देश के तमाम हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों को पीट-पीटकर मार डालने का मुद्दा मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में उठा और लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार द्वारा सख़्त क़दम उठाने का आश्वासन देते हुए कहा कि अगर ज़रूरत हुई तो ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क़ानून भी बनाया जाएगा.

________________________________________

जम्मू: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में पिछले हफ्ते गो तस्करी के संदेह में हिरासत में लिए गये एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं.

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि शुक्रवार को चातरू पुलिस थाने के अधिकारियों ने भरत गांव के निवासी जाविद अहमद मलिक को हिरासत में लिया था और उसकी उसी दिन मौत हो गई थी.

________________________________________

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने सूचना का अधिकार के तहत भारत और विदेशों में भारतीयों के काले धन की जानकारी देने से मना कर दिया. मंत्रालय ने कहा कि वे इसकी जानकारी नहीं दे सकते हैं क्योंकि इससे संसद के विशेषाधिकार का उल्लंघन होगा.

________________________________________

मुंबई: आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र में एक बार फिर से मराठा समुदाय के लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. बीते सोमवार को आरक्षण की मांग को लेकर औरंगाबाद ज़िले में एक युवक के आत्महत्या करने के बाद आज मंगलवार को मराठा आरक्षण आंदोलन से जुड़े संगठनों ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है.

युवक के द्वारा आत्महत्या करने के बाद मंगलवार को औरंगाबाद में दो अन्य युवकों ने भी जान देने की कोशिश की है. उन्हें फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरंगाबाद में एहतियातन इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है.

________________________________________

मुंबई। एक जूलरी ब्रांड के लिए अपनी बेटी श्वेता नंदा संग किया गया अमिताभ बच्चन का विज्ञापन कड़े विरोध के चलते वापस ले लिया गया है और ब्रांड ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है ।



Comments