गल्ली क्रिकेट खेलने के बाद रोहित शर्मा ने जड़ा था अपना 21वां शतक


www.hindidakiya.com


भारत और वेस्टइंडीज के बीच जब चौथा वनडे मैच खेला गया तब किसी को भी नहीं पता था कि इस मैच में भारतीय टीम के सबसे सफल शलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उपलब्धियों की झड़ी लगा देंगे। 

मैच शुरू हुआ, रोहित और धवन मैदान में उतरे। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन कुछ समय बाद धवन अपना विकेट गांव बैठे। फिर कप्तान विराट मैदान पर आए पर उनका बल्ला खामोश रहा और उनके विकेट के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और अम्बाती रायडू ने भारत की पारी को संभाला और मेहमान टीम के गेंदबाजो की जम के खबर ली। इस तरह दोनों टीम को एक मजबूत लक्ष्य की ओर ले गए।

इस मैच में ,हिट-मैन ने 162 रनों की पारी खेल वनडे इतिहास में अपना 21वां शतक पूरा किया। 

रोहित की गल्ली क्रिकेट 


मैच के एक दिन पहले रोहित शर्मा ने अपने सोसाइटी के बाहर टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला। दरअसल सोसाइटी के बाहर कुछ बच्चे टेनिस गेंद से क्रिकेट खेल रहे थे। जहाँ रोहित भी पहुँच गए। रोहित के साथ उनकी पत्नी रितिका भी थी जिन्होंने रोहित का वीडियो बना लिया और उसे इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिया। वीडियो में रोहित शर्मा शॉट मारते नज़र आ रहे है। उनका शॉट काफी तगड़ा होता है क्योंकि गेंद आसमान में काफी देर तक तैर रही होती है। वीडियो में रोहित शार्ट और टी-शर्ट में नज़र आ रहे है। 


रोहित के बल्ले से रिकॉर्ड की झड़ी


इस मैच में रोहित ने अपने करियर का 21 शतक जड़ा। सबसे तेज़ 21 शतक जड़ने वाले वो दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने। सलामी बल्लेबाज के तौर पर वो दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने जिसने 19 शतक बनाया है। वर्ष 2013 के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले वो दूसरे बल्लेबाज बने और वनडे मैच में छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। सचिन के 464 वनडे मैचों में 195 छक्के है जबकि रोहित के 192 मैचों में 198 छक्के है।






Comments