सब कर रहे है, हम भी करेंगे



www.hindidakiya.com

आप टाइटल पढ़ कर हैरान होंगे कि ऐसा टाइटल कौन रखता है। टाइटल तो डबल मीनिंग है। पर क्या करें मार्केटिंग की दुनिया की एक परिभाषा है, " जो दिखता है वो बिकता है" तो उसी के उलट ऑनलाइन मीडिया में भी लेख के टाइटल को लेकर भी ऐसी एक परिभाषा बनती जा रही है वो है, "टाइटल में जितना दम होगा उतना लोग पड़ेंगे।" मतलब अंदर तुम गु भी लिखे हो तो चलेगा पर टाइटल मारक होना चाहिए।

खैर, अमेज़न प्राइम पर एक नई वेब सीरीज आयी है, जिसका नाम है "मिर्ज़ापुर"। इस सीरीज में बॉलीवुड के अच्छे कलाकारों से अभिनय कराया गया है। फिलहाल ये सीरीज इंडिया में धमाल मचा रहा है। इस लेख का टाइटल इसी सीरीज के एक डायलॉग से मिलता जुलता है। सीरीज के एक किरदार मुन्ना त्रिपाठी ने एक डायलॉग बोला था, "साले सब हमारी ले रहे है, हम भी लेंगे"।

अब बताते है कि इस लेख का टाइटल ऐसा क्यों लिखा गया है ?

बॉलीवुड में आज जिसको देखो वो शादी कर रहा है। अभी विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी को एक साल भी नहीं बीता हैं कि बॉलीवुड के मोस्ट लव्ड अभिनेता रणवीर सिंह और बेहतरीन अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने शादी रचा ली। वहीं दूसरी तरफ प्रियंका चोपड़ा और निक ने भी शादी कर ली। और अब बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत भी दीपक कलाल से शादी करने जा रही है।

बॉलीवुड में लगातार हो रही शादी को देखने से तो यही लगता है कि बॉलीवुड के प्रेमी जोड़े एक दूसरे की शादी को देख कर शादी कर रहे है।

बॉलीवुड में हो रही इन सभी घटनाओं को देख कर यही लगता है मिर्ज़ापुर वेब सीरीज का "साले सब हमारी ले रहे है, हम भी लेंगे" का डायलॉग यहाँ सही बैठ रहा है। 







Comments