महाराष्ट्र में प्याज के भाव कम होने से केंद्र सरकार में खौफ



फ़ोटो - द एशियन ऐज
प्याज और सरकार का बडा गहरा नाता है, प्याज के दाम बढे तो सरकार को टेंशन और गिरे तो सरकार को टेंशन, शायद सरकार को पता है कि विपक्ष भले का काम प्याज निभा सकती है और जो सरकार 2019 का सपना देख रही है उसको 2019 मे विपक्ष में बैठा सकती है तभी तो प्रधानमंत्री कार्यालय ने महाराष्ट्र से प्याज के दाम कम होने पर रिपोर्ट मांगी है।

इन दिनों महाराष्ट्र में प्याज के दामों में कमी है और वहीं आलू के भाव आसमान छू रहे है।

अटल बिहारी वाजपेयी की सत्ता चली गयी थी

प्याज के दाम कम होने की चिंता राज्य सरकार से ज्यादा केंद्र सरकार को होने लगी है, केंद्र सरकार को पता है कि प्याज के दाम ज्यादा होने की वजह से ही अटल बिहारी वाजपेयी की बीजेपी सरकार केंद्र में सत्ता से बेदखल हो गई थी, तभी तो प्याज के गिरते दामो से परेशान पीएमओ ने राज्य सरकार से गिरते दामो की रिपोर्ट मांगी है।

राज्य सरकार ने भी आनन फानन में नाशिक जिले के सभी मंडियो से गिरते दामो की वजह और पिछले कुछ दिनो के प्याज की डीटेल मांगी है जिससे सरकार को आने वाले समय में प्याज के आंसू ना रोना पडे।

 1064 रुपये प्रधानमंत्री को भेजा

पिछले दिनो नाशिक के एक किसान ने 750 किलो प्याज मंडी में बेची औऱ उससे मिले 1064 रुपए पीएमओ भेज दिया जिसके बाद सरकार पीएमओ ने राज्य सरकार से प्याज के दाम क्यो कम हो रहे हैं इसकी रिपोर्ट मांगी है।



Comments