पंत ने वो किया जो धोनी भी नहीं कर पाये

By - सूरज

www.hindidakiya.com

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। T 20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच शुरू हो गया है। एडिलेड में इंडिया ने मैच जीत लिया है और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। इंडिया ने मैच कैसे जीता ये तो आपने TV पर देख ही लिया होगा। भारत ने 31 रनों से मैच जीत लिया।

लेकिन ऋषभ पंत ने इस मैच में क्या कारनामा किया है वो हम आपको बताने जा रहे है। ऋषभ ने अपने करियर के छठे  मैच को यादगार बना लिया है। उन्होंने एक मैच में विकेट के पीछे 11 कैच लपके है। पंत के अलावा सिर्फ दी ही विकेट कीपर ऐसे जिन्होंने ऐसा काम किया है।

www.hindidakiya.com
फ़ोटो - द इंडियन एक्सप्रेस
अब आप सोच रहे होंगे कि उन दो विकेटकीपर में भारत के पूर्व कैप्टेन कूल धोनी का भी नाम शामिल होगा। लेकिन ऐसा नहीं है। धोनी भी ये काम नहीं कर पाए थे।
टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और इंग्लैंड के जैक रसेल ने विकेट के पीछे 11 - 11 कैच लिए है।

तोड़ देते ऋषभ पंत ये रिकॉर्ड

ऋषभ पंत, बुमराह की गेंद पर नैथन लायन का कैच ले लेते तो वो आज विकेट के पीछे बतौर विकेटकीपर 12 कैच लेने वाले दुनिया के एक लौते खिलाड़ी होते। पंत ने अपनी बाई ओर डाइव कर कैच लेने की कोशिश की मगर सफल नहीं हो पाए।

इसके पहले ऋद्धिमान साहा ने सबसे ज्यादा 10 कैच 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिए थे। 2014 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 9 कैच लिए थे।


Comments