विद्या बालन को इस बात के लिए थैंक यू कहना चाहिए



कोबरा पोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन के बाद बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री को अपना आइडियल मानने वाले सभी लोगों के आंख से अब तक पर्दा हट गया होगा।

कोबरा पोस्ट ने अपने कराओके ऑपरेशन के तहत बॉलीवुड के करीब दर्जन भर से भी ज्यादा लोगों का स्टिंग ऑपरेशन किया। इनमें बॉलीवुड के सिंगर, एक्टर, एक्ट्रेस भी शामिल है।


इस ऑपरेशन के तहत कोबरापोस्ट ने सोशल मीडिया पर राजनीतिक पार्टी/बहुमत की सरकार के पक्ष में पोस्ट लिखने को लेकर जो स्टिंग ऑपरेशन किया है, उससे ये समझना मुश्किल नहीं है कि साल 2007-08 में जो पेड न्यूज का शोर मचा, वो अब फेक न्यूज की कॉबो ऑफर के साथ आपके सामने हैं। देशहित में बड़ी-बड़ी बात करनेवाले बेनकाब होते नजर आ रहे हैं। 

  • इसी स्टिंग में एक सूची उन बॉलीवुड कलाकारों की है जिन्होंने ऐसा करने से साफ मना कर दिया। अरसद बारसी, रजा मुराद ऐसे ही कलाकार हैं।

विद्या बालन ही क्यों

हम सब जानते हैं कि विद्या बालन ने सरकारी पैसे लेकर घर-घर शौचालय बनवाओ अभियान को आगे बढ़ाया जो कि बेहद लोकप्रिय भी रहा। लेकिन गलत तरीके से पैसे लेकर पक्ष में माहौल बनाने से साफ इनकार कर दिया। ये होती है ईमानदारी और असल देशभक्ति। वो जनहित विज्ञापन के जरिए सरकार के पक्ष में जरूर काम करती रहीं लेकिन वो काम नहीं किया जो स्वयंभू चरम राष्ट्रभक्त अभिनेताओं ने करने के लिए हामी भरी। इसे कहते हैं रीढ़ बचाकर काम करना।

निजी जीवन में बेईमान और सिस्टम के दीमक होकर आप किसी भी हालत में देशभक्त नहीं हो सकते। देश के लिए भला सोचने के लिए बेहद जरूरी है कि निजी जीवन में ऐसा कुछ न करें जिससे कि देश को भीतरी तौर पर नुकसान पहुंचे।

वैसे आप गूगल पर कैम्पा कोला कंपाउड और सोशल मीडिया टाइप करेंगे तो आपको समझ आ जाएगा कि ये खेल भी नया नहीं है, काफी पुराना है।




फ़ोटो - InUth.com






Comments