बड़ा भाई भारत, पाकिस्तान को यूँही आतंकवाद से मुक्त करता रहेगा!

By - हिंदी डाकिया

www.hindidakiya.com

बड़ा भाई भारत, पाकिस्तान को यूँही आतंकवाद से मुक्त करता रहेगा!

आज जहाँ देखो वहाँ भारत द्वारा पाकिस्तान में बसे आतंकियों के घर पर किये गए हमले के बारे में बताया जा रहा है। तो हमनें सोचा क्यों न आपका हिंदी डाकिया भी पाकिस्तान में भारतीय सेना द्वारा क्या - क्या किया गया इसका संदेश दें दे।

सबसे पहले ये हमला भारतीय वायु सेना द्वारा किया गया है। और इस बार भारत को इस सर्जिकल स्ट्राइक के लिए कोई सबूत भी नहीं देना पड़ा। उल्टे पाकिस्तान ने खुद ट्वीट कर बता दिया। 

खुद पाकिस्तान सेना ने फोटो ट्वीट कर दी। कुल जमा चार फोटो। फोटो डाले मेजर जनरल आसिफ गफूर। पाकिस्तान की आर्मी के प्रवक्ता हैं।


भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में हमला कर तीन आतंकी ठिकानों को तबाह किया है। अनौपचारिक तौर पर इसे सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 दिया गया।

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित एक आतंकी शिविर को निशाना बनाया।

उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराया गया। गोखले ने कहा कि हमने पाक को आतंकी हमले के सबूत कई बार दिए लेकिन पाकिस्तान ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। 
  • यह हमला कोई सैन्य कार्रवाई नहीं था बल्कि ऐहतियातन उठाया गया कदम था, जिसका मकसद आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना था।
विदेश सचिव विजय गोखले ने यह जानकारी भी दी कि इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार युसूफ अजहर शामिल है।

भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को तड़के सीमापार पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए।

पाकिस्तान हर बार सब देशों के सामने मीडिया के जरिए ये कहता रहता है कि वो खुद आतंकवाद से पीड़ित है। शायद भारत के इस सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान को थोड़ा ही सही पर आतंकवाद से निजात मिला होगा।






Comments