बिहार का कॉमर्स टॉपर सत्यम कुमार जिसने मिलाएं 94.4 % अंक




बिहार का कॉमर्स टॉपर सत्यम कुमार जिसने मिलाएं 94.4 % अंक

बरबीघा /शेखपुरा:शहर के ख्याति प्राप्त एस के आर कॉलेज के कॉमर्स इंटरमीडिएट का छात्र सत्यम कुमार 94.4% अंक लाकर बिहार राज्य का टॉपर बनने में सफल हुआ। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा फल के प्रकाशन के साथ ही जब स्टेट टॉपर के रूप में इंटरमीडिएट कॉमर्स के सर्वश्रेष्ठ छात्र के रूप में एस के आर कॉलेज के सत्यम कुमार का नाम आया तो उसके ननिहाल तथा बिहार केसरी की जन्मभूमि माउर एवं उसके एस के आर कॉलेज ने प्रसन्नता का माहौल बन गया।


नंद किशोर सिंह के नाती तथा और नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड अंतर्गत गोनामा गांव निवासी गौतम शाही तथा प्रेमा कुमारी के बेटे सत्यम कुमार ने 472 अंक लाकर यह उपलब्धि हासिल की। इसकी इस अभूतपूर्व सफलता से पूरे शेखपुरा जिला का नाम गौरवान्वित हुआ है। एसकेआर कॉलेज की कॉमर्स फैकल्टी के हेड ऑफ द डिपार्टमेंट डॉक्टर राज मनोहर प्रसाद ,प्रोफेसर उपेंद्र प्रसाद दास, प्रोफेसर हरी नारायण गुप्ता, प्राचार्य डॉ कृष्ण कुमार ,प्रोफेसर वीरेंद्र पांडे आदि शिक्षकों ने सत्यम कुमार के उज्जवल भविष्य की कामना की है तथा बधाई दी है।


सत्यम बड़ा होकर सिविल सर्विसेज में जाकर देश की सेवा करना चाहता है उसके पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट जैसे विधाओं में महारत भी हासिल करना उसकी महत्वाकांक्षा है। होनहार सत्यम कुमार कुछ दिनों तक स्थानीय संत मैरी इंग्लिश हाई स्कूल का भी छात्र रहा था ।बाद में बिहार बोर्ड से नामांकन लेकर उसने इसके आर कॉलेज में पढ़ाई की थी।

एक साधारण किसान तथा गृहणी के बेटे ने अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करते हुए यह उपलब्धि हासिल की जिसके ऊपर क्षेत्र वासियों ने गर्व व्यक्त किया है।


Source: Apna Bihar





Comments