मोदी-शाह की नाक में दम कर दिया है राज ठाकरे ने



By- हिन्दी डाकिया

www.hindidakiya.com


मोदी-शाह की नाक में दम कर दिया है राज ठाकरे ने

इस चुनाव का सबसे दिलचस्प पहलू हैं राज ठाकरे. उनकी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का एक भी प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ रहा है लेकिन राज ठाकरे पूरे महाराष्ट्र में ताबड़ तोड़ रैलियां कर रहे हैं. अपने हर भाषण में वो सिर्फ मोदी और अमित शाह पर तीखे हमले करते हैं.
जैसी उनकी छवि है वो खरी खरी बात करते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होने कहा कि बीजेपी के सांसद अपने काम करवाने के लिए शरद पवार की शरण में जाते हैं. मुंबई की जिस रैली का ये वीडियो क्लिप है उसमे उन्होने कहा कि मुकेश अंबानी ने हवा का रुख भांप लिया है इसीलिये कांग्रेस के प्रत्याशी मिलिंद देवरा के समर्थन में अपील जारी की. ऐसा उन्होने पहले कभी नहीं किया.

राज ठाकरे अपनी रैलियों में प्रेज़ेंटेशन दिखाते हैं जिसमे मोदी के भाषणों की वीडियो क्लिप चलवाते हैं. ये बिलकुल नया अंदाज़ है चुनावी रैलियों का और खासा लोकप्रिय भी हो रहा है.
मुंबई की इस रैली में उन्होने बीजेपी आईटी सेल की पोल भी खोल दी. किसी परिवार की फेसबुक से ग्रुप फोटो उठा कर मोदी के प्रचार में लगा दी गई. राज उस परिवार को रैली के मंच पर ले आये.
हिन्दी अनुवाद : एक नयी कहानी हमारे हाथ लगी। बैनर में एक परिवार की फोटो दिख रही है। बुलाओ उनको। यहाँ आओ। ये इनके परिवार की फोटो है। परिवार ने यह तस्वीर फेसबूक या अन्य सोशल मीडिया पर डाली थी। इस फोटो को भाजपा वालों ने उठाया और उसपर मोदी का फोटो लगा कर इस तरह के संदेश के साथ फैलाया। लेकिन इनके लावारिस बच्चों को शर्म ही नहीं है कि वो लोगों किसके फोटो का इस्तेमाल कर रहे है, किसका प्रचार कर रहे है। इन्हें कुछ भी नहीं पता। भाजपा ने पूरे 5 साल यही कर के बिताया। तस्वीर को ध्यान से देखे जो परिवार मंच पर खड़ा है वही परिवार बैनर में भी है।

Comments