शादी में 250 लोगों को बुलाया तो लगा 6 लाख का जुर्माना




कोरोना महामारी के चलते सब कुछ बंद हो गया है। जैसे हमारा घर से बाहर निकलना। ज़िंदगी नीरस बन गयी है, शायद अब बहुतों को घर काटने को दौड़ता होगा। लेकिन कोरोना से जंग जीतने के लिए घर में रहना ही सही प्रयाय है।

कोरोना की वजह से शादी-ब्याह और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सिमित कर दी गई है। इसको लेकर हर राज्य के अलग-अलग पैमाने है। राजस्थान में शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। लेकिन भीलवाड़ा में एक शादी में 250 लोगों को बुला लिया गया। नतीजा ये हुआ कि 16 लोगों को कोरोना हो गया।

कोरोना से एक बुज़ुर्ग की मौत हो गयी, जो दूल्हे के दादा थे। मामला सामने आने पर प्रशासन ने दूल्हे के पिता पर 6,26,600 रुपये का जुर्माना लगाया। यह पैसा कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के देखभाल और इलाज पर खर्च होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना भीलवाड़ा जिले के भदादा मोहल्ले की है। 13 जून 2020 को शादी थी। प्रशासन  की ओर से शादी में सिर्फ़ 50 लोगों की आने के अनुमति दी गयी थी। लेकिन शादी में 250 लोगों को बुलाया गया। 19 जून को एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये  दूल्हे के दादा थे। 21 जून को दूल्हे की मां, चाचा, फूफा और पिता की बुआ को भी कोरोना हो गया।

फिर  22 जून को सात और 24 जून को एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। 26 जून को दूल्हे की दादी और चचेरे भाई को भी कोरोना हो गया। शंका है कोरोना पॉजिटिव लोगों के आंकड़े बढ़ सकते है। फ़िलहाल 127 लोगों को क्वारंटीन किया गया है, ये सभी लोग बारात में शामिल हुए थे। वहीं दूल्हा, दुल्हन समेत 17 लोग कोरोना जांच में नेगेटिव आए हैं।





Comments